MP WCD Recruitment 2024: मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग भर्ती, इस पद पर होगा चयन

मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के तहत आवेदक का चयन सहायक व्यक्ति के पदों पर किया जायेगा। विभाग द्वारा लैंगिक अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 39 के अंतर्गत सहायक व्यक्ति की नियुक्ति हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। आगे हम इस पोस्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। योग्य आवेदक ऑफलाइन माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। इस भर्ती के लिए आवेदन 09 सितम्बर 2024 से स्वीकार किया जा रहे है।

MP WCD Recruitment 2024 Details

यौन उत्पीड़न के शिकार बच्चो को उनके मददगार बनकर दर्ज करवाने से लेकर पैरवी में मदद करने, परामर्श उपलब्ध करवाने एवं सरकारी योजनाओ के तहत सहायता दिलवाने में मदद करने के लिए सहायक व्यक्ति के पदों पर भर्ती की जा रही है। इस भर्ती के लिए इक्छुक आवेदक को चयन होने पर 500 रूपये प्रतिमाह का वेतन प्रदान किया जायेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
  • पद का नाम: सहायक व्यक्ति

Educational Qualification (शैक्षणिक योग्यता)

  • सामाजिक कार्य/समाज शास्त्र/मनोविज्ञान या बाल विकास में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त व्यक्ति अथवा बाल शिक्षा और विकास या सुरक्षा मुद्दों में न्यूनतम 3 वर्ष के अनुभव।
  • जिलों में सहायक व्यक्ति (Support Person) के रूप में कार्य करने के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता तथा अनुभव रखने वाला कोई भी अशासकीय व्यक्ति अथवा बाल अधिकारों या बाल संरक्षण के क्षेत्र में सक्रिय संगठन अथवा बच्चों के संरक्षण के लिए जिम्मेदार बालगृह या आश्रयगृह से जुड्डा कोई भी अधिकारी सहायक व्यक्ति के रूप में आवेदन करने के लिए पात्र होगा।
लेटेस्ट भर्ती
DAVV Indore Vacancy 2024
MGMMC Indore Recruitment 2024

Application Fees (आवेदन फीस)

इस भर्ती के लिए आवेदन निशुल्क है।

Selection Process (चयन प्रक्रिया)

मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग भर्ती 2024 में आवेदकों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।

Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियां)

मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन 09 सितम्बर 2024 से प्रारम्भ हो चुके है। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर 2024 है।

MP WCD Recruitment 2024 के लिए कैसे आवेदन करे?

  • सबसे पहले आपको MPWCDMIS की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर इस भर्ती का नोटिफिकेशन दिया गया है।
  • नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़कर अपना आवेदन फॉर्म सम्बंधित जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी/ जिला बाल संरक्षण अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यालयों में स्वयं अथवा पंजीकृत डाक/कोरियर/स्पीड पोस्ट से भेज सकते है।

MP WCD Recruitment 2024 Important Links

Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here

ललिता राजपूत अनुभवी कंटेंट राइटर है। इन्हे लेटेस्ट सरकारी नौकरी, रिजल्ट, एडमिट कार्ड और सरकारी योजनाओ के बारे में लिखने का 5 वर्ष का अनुभव है। इसके अलावा इन्हे करंट अफेयर्स पढ़ने में रूचि है। ये अपने अनुभव के आधार पर साथ ही रिसर्च करके बेहतर आर्टिकल लिखती है।

Leave a Comment