MP Police Constable Bharti: मध्य प्रदेश पुलिस में 7500 पदों पर होगी कांस्टेबल की भर्ती, नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी

MP Police Constable Bharti का इन्जार कर रहे युवाओ के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश सरकार उपचुनाव की अंचार सहित ख़त्म होते ही एमपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करेगी। इस भर्ती में 7500 पदों पर आवेदकों का चयन किया जायेगा। पिछले वर्षो में भी जितने पदों पर भर्ती की जानी थी उतनी नहीं हो पाई। नियम अनुसार 50 हजार की आबादी के लिए एक थाना होना चाहिए जो कि अभी एमपी में नहीं है। पुलिस बल की कमी के कारण 1700 थानों की जगह सिर्फ 968 थाने ही है।

MPESB Police Constable Bharti Notification कब जारी होगा?

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) द्वारा Police Constable Bharti का Notification जारी किया जायेगा। अभी भी पिछली भर्ती जो कि 7500 पदों पर निकली थी, के लिए शारीरिक दक्षता परिक्षण किया जा रहा है। अभी भी इतने ही पदों पर भर्ती का आयोजन किया जायेगा। पुलिस मुख्यालय द्वारा इस वर्ष MPESB को भर्ती प्रस्ताव भेजेगा, और MPESB द्वारा मार्च 2025 से पहले Police Constable Bharti Notification जारी कर सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Police Constable Bharti Selection Process

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा फिर शारीरिक दक्षता परिक्षण किया जायेगा। दोनों परीक्षाओ में 50 – 50 प्रतिशत अंक प्रदान किये जायेंगे। यदि भर्ती नोटिफिकेशन 2025 में जारी किया जायेगा तो कांस्टेबल की नियुक्तियां 2026 में हो पायेगी। जैसे ही इस भर्ती को लेकर विभाग द्वारा कोई जानकारी या नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा तो इसी पोस्ट में अपडेट किया जायेगा।

Declaration: इस भर्ती से संबंधित जानकारी केवल मीडिया रिपोर्ट्स और अटकलों पर आधारित है। कृपया आधिकारिक नोटिफिकेशन और वेबसाइट पर जाकर ही आवेदन प्रक्रिया और भर्ती से संबंधित जानकारी की पुष्टि करें।

ललिता राजपूत अनुभवी कंटेंट राइटर है। इन्हे लेटेस्ट सरकारी नौकरी, रिजल्ट, एडमिट कार्ड और सरकारी योजनाओ के बारे में लिखने का 5 वर्ष का अनुभव है। इसके अलावा इन्हे करंट अफेयर्स पढ़ने में रूचि है। ये अपने अनुभव के आधार पर साथ ही रिसर्च करके बेहतर आर्टिकल लिखती है।

Leave a Comment